Gp Singh Ips Biography, Batch, Age, Education, Wife

Gp Singh Ips Biography: जीपी सिंह यानि Gyanendra Pratap Singh भारतीय आईपीएस अधिकारी आज के इस आर्टिकल में हम उनके बारे में ही बात करने वाले हैं। जिन्हें 28 जनवरी को असम में (DGP) के पद के लिए तैनात किया गया। उनके डीजीपी बंनने के बाद काफी लोग उनके बारे के अधिक जानने की इच्छा रख रहे हैं। तो आइये इस लेख के जरिये हम Gp Singh Ips Biography के बारे में जानते हैं और साथ ही हम उनके इस मुकाम तक पहुचने के सफ़र के बारे के जानने की किशिश करेगें और थोडा इन सब Batch, Education, Wife, Daughter, Family के बारे में भी जानेगे।

Gp Singh Ips Biography

जीपी सिंह के जन्म की बात करे तो Gp का जन्म 8 नवम्बर 1967 को हुआ था। 2023 के चलते इनकी ऊपर 55 साल की हो चुकी हैं। इस बात के लिए माफ़ी चाहेंगे इनकी पड़ई के बारे में कोई जानकारी नही मिल पाई, जीपी 1991 के बैच से भारतीय आईपीएस अधिकारी बने थे। रिपोर्ट के मुताबिक जोइनिंग के बाद इन्होने कई बड़े बड़े मामलो को सुलझाया हैं। आइए दोस्तों नीचे हम Gyanendra Pratap Singh Ips Biography के बारे में और जानते हैं।

NameGp Singh
Famous NameGp Singh
Date of Birth8 November 1967
Age55 Years Old (As of 2023) 
BirthplaceLakhirbond south Assam’s Hailakandi, India 
Gp Singh Ips Batch1991- batch 
Wifeअभी ज्ञात नही 
DaughterAishwarya Singh
Collegeअभी ज्ञात नही 
Educationअभी ज्ञात नही 
Twitter gpsinghips

Gp Singh Birth Place

जैसे की दोस्तों हमने आपको ऊपर बताया हैं Gp Singh Birth Place के बारे में फिर से हम आपको बता देना चाहते हैं कि IPS अधिकारी Gp Singh का जन्म 8 नवम्बर 1967 को लखीरबोंड दक्षिण असम का हैलाकांडी, भारत में हुआ था और 2023 के अनुसार उनकी उम्र 55 साल हो गयी हैं।

Gp Singh Career

जीपी पहले नई दिल्ली में राष्ट्रीय जांच एजेंसी में पुलिस महानिरीक्षक के रूप में काम कर रहे हैं और वही सिंह ने भारत के पंजाब सहित जम्मू-कश्मीर में भी अपनी ड्यूटी बुक्तई हैं। 

  • और जैसे कि हम जानते हैं 28 जनवरी को जीपी असम में (DGP) के पद के लिए चुना गया हैं और वही सिंह 1 फरवरी से असम के नए पुलिस महानिदेशक बन कर के कार्यभार सँभालने वाले हैं। इसकी जानकारी उन्होंने अपने ट्विटर पर ट्विट कर के भी दी हैं। जिसमे उन्होंने असम के मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त भी किया हैं। आप नीचे पड़ सकते हैं। 

Gp Singh Ips Daughter

Gyanendra Pratap की बेटी के बारे में बहुत से लोग पहले से ही जानते हैं। लेकिन जो लोग नही जानते हम उनकी जानकारी के लिए बता दे। कि इनकी Daughter Name Aishwarya Singh हैं। जो की 2020 की   सिविल सेवा परीक्षा UPSC में पुरे भारत से 97 रैंक के साथ उतरीं हुई थी। जिसकी जानकारी उनके पिता जी Gp Singh के ट्विटर के माध्यम से भी दी थी और वही ऐश्वर्या सिंह ने Jamia Millia Islamia university New Delhi से इंजीनियरिंग भी की हुई हैं। 

Gp Singh Ips Family

Gp Singh के परिवार के बारे में बात करे। तो इनके परिवार में कितने सदस्य है। इसकी तो कोई सटीक जानकारी इन्होने कभी शाजा नही की। लेकिन हाँ इनकी वाइफ और बेटी की जानकारी तो हैं। पर वाइफ के नाम की जानकारी अभी ज्ञात नही हुई और इनकी बेटी का नाम ऐश्वर्या सिंह (Aishwarya Singh) हैं। जो कि 2020 की एक आईएएस (IAS) ऑफिसर हैं। 

यह भी पड़े:

निष्कर्ष 

नमस्कार दोस्तों आज हमने आप लोगों को असम के नए बन्ने वाले (DGP) के बारे में Gp Singh Ips Biography, Batch, Education, Wife, Daughter, Family यह सही जानकारिय दी हैं। हम आश्य करते हैं। कि आपको यह जानकारी पसंद आई होंगी। पड़ने के लिए आपका धन्यवाद 

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments